मोदी अमेरिका से ‘भारत शासित कश्मीर‘ का टैग लेकर भारत वापस आये

0

जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के संस्थापक प्रो.भीमसिंह ने मोदी की ट्रम्प से मुलाकात करके भारत शासित जम्मू-कश्मीर का टैग लेकर भारत वापस आने पर प्रतिक्रिया करते हुए…

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के संस्थापक प्रो.भीमसिंह ने प्रधानमंत्री मोदी के अमेरिकी राष्ट्रपति श्री डोनाल्ड ट्रम्प से मुलाकात करके ‘भारत शासित जम्मू-कश्मीर‘ का टैग लेकर भारत वापस आने पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी कन्याकुमारी से कश्मीर तक राष्ट्रीय एकता को मजबूत करने के लिए संघर्ष कर रही है।

प्रो.भीमसिंह ने भारतीय मीडिया और राजनेताओं से कहा कि वे संयुक्त राज्य अमेरिका के पूरे 13 दक्षिण राज्यों को ‘दक्षिण अमेरिका शासित‘ कहें।

पैंथर्स सुप्रीमो ने अमेरिका में डोनाल्ड ट्रम्प के प्रशासन से कहा कि वे बच्चों, छात्रों को अमेरिका के स्कूलों में अपने इतिहास के बारे में अध्ययन कराएं कि अमेरिका ने कैसे दक्षिणी राज्यों पर हमला किया था, उनमें से अधिकतर इनकास और मैक्सिको शासित थे, संयुक्त राज्य अमेरिका में 13 राज्यों की अपनी भाषा स्पेनिश है और वे अभी भी स्पेनिश संस्कृति का पालन करते हैं जो कि अमेरिकी राष्ट्रपति के पूर्वजों द्वारा नष्ट कर दी गयी थी, जो जम्मू-कश्मीर के लोगों को बता रहे हैं कि वे एक शासित राज्य हैं, जबकि जम्मू-कश्मीर का हजारों सालों से भारत का अहम हिस्सा है।

प्रो. भीमसिंह ने अमेरिकी राष्ट्रपति को शताब्दियों से भारत के सांस्कृतिक, सामाजिक, भौगोलिक और राजनीतिक मानचित्र को समझने के लिए भगवद्गीता और रामायण की एक प्रति भेंट करने की पेशकश की।

प्रो.भीमसिंह ने युवाओं, छात्रों और सभी राष्ट्रवादी राजनीतिक कार्यकर्ताओं को ट्रम्प प्रशासन के बयान के खिलाफ अपने मजबूत प्रदर्शन का शुभारंभ करने का आह्वान किया और राष्ट्रपति श्री डोनाल्ड ट्रंप को सैकड़ों साल वर्ष पुराने अस्तित्व में आये अपने देश के इतिहास का अध्ययन करने का आग्रह किया।

प्रो.भीमसिंह ने भारत के राजनीतिक कार्यकर्ताओं से अपील की कि संयुक्त राज्य अमरीका के राष्ट्रपति के अज्ञान और औपनिवेशिक रवैये पर अपना विरोध प्रदर्शन शुरू करें।

Share.

About Author

Comments are closed.