व्यापारियों के साथ खड़ी हुई कांग्रेस

0

कांग्रेस ने भी अब जीएसटी के खिलाफ बिगुल फूंकते हुए कहा है कि मौजूदा स्वरुप में वह जीएसटी को स्वीकार नही करती है और विरोध में संसद के जीएसटी पर बुलाए गए संयुक्त सेशन में हिस्सा नही लेगी…

नई दिल्ली। कांग्रेस ने भी अब जीएसटी के खिलाफ बिगुल फूंकते हुए कहा है कि मौजूदा स्वरुप में वह जीएसटी को स्वीकार नही करती है और विरोध में संसद के जीएसटी पर बुलाए गए संयुक्त सेशन में हिस्सा नही लेगी।

कांग्रेस ने खुद को व्यापारियों के साथ खड़ा करते हुए कहाकि दिल्ली ट्रेडर्स कांग्रेस व्यापारियों द्वारा कल किए जा रहे दिल्ली बंद का समर्थन करती है तथा कांग्रेस पार्टी जीएसटी के विरुद्ध व्यापरियों के विरोध प्रदर्शन में भी भाग लेगी। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी जिला स्तर पर जीएसटी के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों का आयोजन करेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि जीएसटी का वर्तमान स्वरुप न सिर्फ छोटे उद्यमियों तथा व्यापारियों को बर्बाद कर देगा बल्कि इसके कारण बेरोजगारी भी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जीएसटी से प्रभावित होने वाले छोटे उद्यमियों तथा व्यापारियों के साथ खड़ी है।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जीएसटी पर दोहरा रवैया अपनाया है तथा उन्होंने गुजरात का मुख्यमंत्री रहते हुए यूपीए सरकार की योजनाओं का विरोध किया था और इसी प्रकार उन्होंने जीएसटी का भी विरोध किया था।

श्री माकन ने कहा कि गुजरात सरकार ने वित्त स्थायी समिति के सामने यह कहा था कि सेन्ट्रल एक्साईज़ का थ्रेसहोल्ड 1.5 करोड़ था और यूपीए द्वारा सुझाए गए 10 लाख के थ्रेसहोल्ड के कारण बहुत सारे माइक्रो स्माल एंड मीडियम इन्टरप्राईसेस केन्द्र टैक्स के अर्न्तगत आ जाएंगे जिसके कारण रोजगार पैदा करने वाली औद्योगिक ईकाईयां बुरी तरह से प्रभावित होंगी।

श्री माकन ने कहा कि मोदी ने थ्रेसहोल्ड लिमिट 20 लाख कर दी है तथा उत्तर पूर्वी राज्यों में इसको 10 लाख कर दिया गया है। जबकि यूपीए द्वारा सुझाए गए 10 लाख के थ्रेसहोल्ड का भी विरोध किया गया था। यूपीए शासन के दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने जीएसटी का विरोध किया था अब शिवराज चौहान अपने उस नोट को भूल गए है जिसमें उन्होंने कहा था कि जीएसटी के कारण देश के सामने कन्ज्यूमर प्राईस पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। क्या अब ऐसा नहीं होगा।

Share.

About Author

Comments are closed.