अगर ऑफिस में जा रहे है सलवार सूट पहन कर तो रखें इन बातों का ख्याल

0

वैसे देखा जाए तो आज के समय में महिलाएं वेस्टर्न ड्रेस को ज्यादा महत्व देती है। क्योंकि वो शायद इनमें खुद को ज्यादा कंफर्टेबल महसूस करती हैं। लेकिन कई महिलाओं को जीन्स टॉप से ज्यादा सलवार सूट पहनना काफी पसंद होता है। सूट काफी कम्फर्टेबल होते हैं और आप इन्हें आसानी से कैरी कर सकती है। लेकिन बात अगर ऑफिस में पहनकर जाने वाले कपड़ों की हो तो आप वेस्टर्न ड्रेस के अलावा सूट पहनकर भी ऑफिस जा सकती है।

लेकिन उसके लिए भी आपको कुछ बातों का खास ध्यान रखना होगा। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि अगर आप अपने ऑफिस में सूट सलवार पहनती हैं तो ऐसे में आपको कौन सी बातों का हमेशा ख्याल रखना है।

1. बड़ा ना हो गले का साइज
अगर आप ऑफिस में सूट पहनकर जा रही हैं तो इस बात का ख्याल जरुर रखें कि जो सूट आपने पहना है कि कहीं उसका गला ज्यादा बड़ा या डीप तो नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि ऑफिस आपके काम करने की जगह है, वहां पर पुरुष भी आपके साथ काम करते हैं। इससे आपकी पर्सनेलिटी खराब हो सकती है। इसलिए हो सके तो बड़े गले वाले सूट पहनकर ऑफिस ना जाएं।

2. ज्यादा टाइट ना हो सूट
अक्सर महिलाएँ ऑफिस जाते समय काफी टाइट सूट पहन लेती हैं । अगर आप भी ऐसा करती है जो थोड़ा सावधान हो जाइये। क्योंकि सूट ज्यादा हुआ तो ऐसे में आप 9 घंटे ऑफिस में नहीं बैठ पाएंगी और पूरे समय खुद असहज महसूस करेंगी। इसलिए आप जो भी सूट पहने वो थोड़ा लूज होना चाहिए । जिससे आपके काम में खलल ना पड़ें।

3. प्लाजो या पजामी सूट भी है बेहतर
रोज-रोज सलवार सूट पहनकर भी ऑफिस जाना थोड़ा बोरिंग हो जाता है इसलिए जब भी आप सूट से बोर हो जाएँ तो ऐसे में प्लाजो या पजामी सूट भी आप ट्राई कर सकती हैं। इससे आपको बेहतर लगेगा और आपका फैशन भी हो जाएगा।

4. हल्के रंगों का करें चुनाव
आपको एक बात और ध्यान रखने की जरुरत है कि ऑफिस पहनकर जाने के लिए आप हो सकें तो हल्के रंग के ही सूट का चुनाव करें। लेकिन हैवी प्रिंट्स और शिमर वाले रंगों के सूट पहनकर ऑफिस जाने से बचें।

5. स्लीवलेस सूट पहनने से बचें
इसके अलावा, आप ऑफिस में स्लीवलेस सूट पहनने से बचें। आप इसकी बजाय आधी या पूरी बाजू वाले सूट को पहनकर अपने लुक को बेहतर बना सकती हैं।

Share.

About Author

Comments are closed.